Policy Bazaar में 350 करोड़ रुपये लगाएगी PB Fintech पैरेंट कंपनी।

Policy Bazaar: Policy Bazaar में 350 करोड़ रुपये लगाएगी PB Fintech पैरेंट कंपनी। इस निवेश से कंपनी के फिनांशल कंडीशन ठीक होने की पूरी उम्मीद है.

Policy Bazaar 350 Cr News

PB Fintech लिमिटेड की पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी, Policy Bazaar,  कंपनी से 350 करोड़ रुपये का निवेश करने को तैयार है। पॉलिसी बाजार के बीमा ब्रोकर कंपनी को लगभग 58 लाख शेयर देंगे।
PB Fintech ने एक एक्सचेंज फाइलिंग में कहा कि 2023-24 और 2024-25 के वित्तीय वर्षों में एक या अधिक किश्तों में समग्र धनराशि लगाएगा।
फाइलिंग में कहा गया है कि कंपनी द्वारा निवेश से उसकी सहायक कंपनी की वित्तीय स्थिति में सुधार करने, उसके सामान्य खर्चों को पूरा करने और ब्रांड जागरूकता इत्यादि काम करने में मद्दद मिलेगी।

Policy Bazaar

Policy Bazaar में निवेश

फाइलिंग में कहा गया है कि कंपनी ने 349,99,99,904 रुपये का निवेश किया है, जिसके बदले 10 रुपये के 58,04,311 इक्विटी शेयर Policy Bazaar के 593 रुपये प्रति शेयर के प्रीमियम पर दिए गए हैं। इस खबर कई आने कई बाद PB Fintech के शेयर 2.48% बढ़कर 823.75 रुपये पर बंद हुए। चेक करे लेटेस्ट शेयर प्राइस यहाँ पर click कर के।

मददगार संस्था की वित्तीय स्थिति इस निवेश से सुदृढ़ होगी। PB Fintech ने शेयर बाजारों को बताया कि “वर्तमान निवेश कंपनी को अपने सामान्य परिचालन खर्चों को पूरा करने और ब्रांड जागरूकता, कार्यालय उपस्थिति और रणनीतिक पहल को बढ़ाने के लिए अपनी पूर्ण स्वामित्व वाली सहायक कंपनी के वित्तीय स्वास्थ्य को मजबूत करने की अनुमति देता है।

Policy Bazaar Result Review

सितंबर में समाप्त तिमाही में, Policy Bazaar की प्रमुख कंपनी ने 21 करोड़ रुपये का शुद्ध घाटा दर्ज किया। एक साल पहले की तिमाही में दर्ज 187 करोड़ रुपये से शुद्ध घाटा 89 प्रतिशत कम था। हालाँकि, कंपनी का शुद्ध घाटा जून तिमाही में 12 करोड़ रुपये से 75 प्रतिशत बढ़ा।

साल-दर-साल आधार पर घाटा कम हुआ क्योंकि स्टार्टअप ने समीक्षाधीन तिमाही में योगदान मार्जिन और नवीनीकरण दर में अच्छी तरह से वृद्धि दर्ज की। साल-दर-साल 42 प्रतिशत की वृद्धि से समेकित राजस्व 812 करोड़ रुपये हो गया। सालाना आधार पर 46 प्रतिशत बढ़कर मुख्य ऑनलाइन राजस्व 597 करोड़ रुपये रहा।

Policy Bazzar result video

और Stock market की खबर Shyam Metalics Q2 2024 रिजल्ट इस लिंक पर click कर के चेक कर ले।

Leave a Comment