विराट कोहली का शतक 48th, IND vs BAN World Cup 2023

World Cup 2023:​ IND vs BAN मैच मै विराट कोहली ने 48th वनडे शतक लगाया। भारत नै बांग्लादेश को 7 विकेट से हराया। भारत का अगला मैच 22 अक्टूबर को धर्मशाला में न्यूजीलैंड से होना है।

कोहली का शतक
Image Source – Google | Image by –hindustantimes

विराट कोहली का शतक 48th ODI में

भारत को जब जीत के लिए दो रन की जरूरत थी तब विराट कोहली 97 रन पर खेल रहे थे। उन्होंने छक्का मारकर अपना  शतक पूरा किया और टीम इंडिया को जीत भी दिला दी।  कोहली के शतक अब 48 हो चुके है। विराट ने शतक पूरा करने के लिए 97 गेंद में चार छक्के और छह चौके लगाए। विराट का स्ट्राइक रेट 106.18 रहा । अब वह एकदिवसीय क्रिकेट में शतकों के मामले में सचिन रमेश तेंदुलकर के 49 शतक से सिर्फ एक शतक दूर हैं।

विराट कोहली का शतक 78th International क्रिकेट में

International क्रिकेट में विराट का 78th शतक है। शतकों कई मामले मई सिर्फ सचिन ही विराट कोहली साई आगे है । अगर वो ऐसे ही रन बनाते रहे तो वो जल्द ही विराट कोहली सचिन का रिकॉर्ड तोड़ देंगे। विराट के बाद बात करे एक्टिव प्लेयर की तो जो रुट के 46 इंटरनैशनल शतक है।

Active 5 खिलाड़ियों द्वारा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक शतक

78-विराट कोहली
46 – जो रूट
46 – डेविड वार्नर
44 – स्टीवन स्मिथ
45 – रोहित शर्मा

वर्ल्‍ड कप मै रन चेज के दौरान कोहली का शतक

ऐसे तो विराट कोहली वनडे क्रिकेट वर्ल्‍ड कप के इतिहास में कुल तीन शतक लगा चुके हैं।  हालांकि यह शतक उनके लिए पिछले शतकों के मुकाबले काफी खास है।  यह पहला मौका है जब विराट कोहली ने वर्ल्‍ड कप के दौरान रन चेज करते हुए शतक लगाया है।

8 साल कई बाद विराट कोहली नै जड़ा शतक

विराट कोहली का शतक बहुत स्पेशल है. ये शतक चेज मास्टर कोहली ने वर्ल्ड कप में पहली बार लक्ष्य का पीछा करते हुए कोई शतक जमाया है। इससे पहले उनके दोनों ही शतक पहले बल्लेबाजी करते हुए आए थे।
इसके अलावा अपनी इस पारी के दौरान कोहली ने इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 26000 रन भी पूरे किये और इसके लिए उन्हें सिर्फ 567 पारियां लगी हैं। यहां तक पहुंचने वाले वो सबसे तेज बल्लेबाज हैं।

 

Leave a Comment