Dunki box office collection: शाहरुख खान की डंकी, जवान और पठान की तुलना में पड़ी फीकी

Dunki box office collection: शाहरुख खान के लिए यह उनके करियर का अब तक का सबसे अच्छा साल रहा है, उनकी फिल्मों जवान और पठान ने दुनिया भर में 1,000 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई की है, लेकिन उनकी नवीनतम फिल्म डंकी अपनी रिलीज के बाद उतनी हलचल पैदा नहीं कर पाई है। उद्योग ट्रैकर सैकनिलक के अनुसार, डंकी गुरुवार को सिनेमाघरों में रिलीज हुई और अपने शुरुआती दिन में फिल्म ने 30 करोड़ रुपये की शुद्ध घरेलू कमाई की।

 

View this post on Instagram

 

A post shared by Shah Rukh Khan (@iamsrk)

यह जवान, एनिमल, पठान, टाइगर 3, गदर 2 और आदिपुरुष के बाद इसे साल की सातवीं सबसे बड़ी ओपनर बनाती है। जहां जवान ने 75 करोड़ रुपये के साथ ओपनिंग की, वहीं ऐतिहासिक फ्लॉप आदिपुरुष भी अपने शुरुआती दिन में 36 करोड़ रुपये कमाने में सफल रही।

Dunki box office collection Day 1

शुरुआती दिन के आंकड़े इसे साल की सबसे कम सफल शाहरुख फिल्म बनाते हैं। हालाँकि, ओपनिंग अभी भी किसी का भाई किसी की जान (15.81 करोड़ रुपये), तू झूठी मैं मक्कार (15.73 करोड़ रुपये), रॉकी और रानी की प्रेम कहानी (11.1 करोड़ रुपये) और ड्रीम गर्ल 2 (10.69 करोड़) |

गुरुवार को डंकी में कुल मिलाकर 29.94% की ऑक्यूपेंसी देखी गई। NCR क्षेत्र में 1412 शो थे जिनमें लगभग 31% ऑक्यूपेंसी थी, और मुंबई में 1081 शो थे जिनमें लगभग 29.75% ऑक्यूपेंसी देखी गई। डंकी गुरुवार को सोलो रिलीज हुई थी, लेकिन शुक्रवार को फिल्म को प्रशांत नील की सालार से मुकाबला करना होगा, जो देश भर में कई भाषाओं में रिलीज हो रही है। प्रभास और पृथ्वीराज सुकुमारन अभिनीत, सालार डंकी को आसानी से पछाड़ रही है और अपने शुरुआती दिन में 60 करोड़ रुपये से अधिक की कमाई करेगी।

Dunki Director

निर्देशक राजकुमार हिरानी के लिए, जो बॉक्स ऑफिस पर अपने सफल ट्रैक रिकॉर्ड के लिए जाने जाते हैं, शुरुआती आंकड़े उनकी आखिरी हिट, 2018 की संजू से कम हैं। रणबीर कपूर की फिल्म ने 34.75 करोड़ रुपये की ओपनिंग ली और अंततः अपने नाटकीय प्रदर्शन के दौरान 342.53 रुपये कमाने में सफल रही। एनिमल की आश्चर्यजनक सफलता के बाद रिलीज हुई डंकी में तापसी पन्नू और विक्की कौशल जैसे अन्य कलाकार भी हैं।

अगर हम डंकी फिल्म के बजट पर एक नजर डालें तो इसका कुल बजट 120 करोड़ रुपये है| यह आंकड़ा अपने आप में बहुत बड़ा माना जाता है| अब ऐसे में देखने वाली बड़ी बात होगी क्या होगी बॉक्स ऑफिस पर कमाई या नहीं| अगर ये फिल्म ठीक-ठाक चल जाती है तो 120 करोड़ का आंकड़ा पार कर सकती है| अब देखने वाली बड़ी है कि डंकी बॉक्स ऑफिस कलेक्शन बजट की बात करें तो छोटे-मोटे लोग हैं या नहीं|

Also read: Year End 2023: 2024 की रिलीज होने वाली बड़ी हिंदी फिल्म, जाने फिल्मों के नाम

Leave a Comment