Farrey Movie Review 2023: Cast, Release Date, Trailer

निर्देशक: सौमेंद्र पाढ़ी

लेखक: अभिषेक यादव, सौमेन्द्र पाढ़ी

Cast (सितारे): अलीजेह अग्निहोत्री, जूही बब्बर, प्रसन्ना बिष्ट, रोनित रॉय

निर्माता: नवीन येरनेनी

रेटिंग (Rating): 3.5/5

रिलीज़ की तारीख: 24 Dec, 2023

Story of Farrey Movie

इससे पहले, सलमान खान ने ‘फैरे’ के ट्रेलर का खुलासा किया था, जिसमें एक साधारण समुदाय से नियति (अलिज़ेह) के माध्यमिक विद्यालय में प्रवेश को प्रदर्शित किया गया था। उसके माता-पिता ने उससे आईआईटी में प्रवेश के अपने लक्ष्य को पूरा करने का आग्रह किया। जैसे ही वह परीक्षा के दबाव और स्कूल के सरकारी मुद्दों का प्रबंधन करती है, वह एक धोखाधड़ी की अंगूठी में व्यस्त हो जाती है।

दिल्ली की एक दसवीं बोर्ड की परीक्षा उत्तीर्ण करने वाली छात्रा, जो शहर के एक प्रतिष्ठित स्कूल में एक स्थान प्राप्त करती है, को उसके अमीर साथियों द्वारा एक चालाक रैकेट में शामिल कर लिया जाता है। जैसे-जैसे दांव और पुरस्कार ऊंचे होते जाते हैं, उसके खोने की संभावना निश्चित रूप से हासिल करने की तुलना में अधिक होती है। इस नरसंहार का परिणाम क्या होगा?

अनुदान पर एक विश्व स्तरीय स्कूल में प्रवेश पाने के बाद, एक आवारा प्रतिभाशाली नियति एक जालसाज रैकेट में फंस जाती है, जब उसके कुछ अमीर दोस्त उसे जटिल तकनीकों के माध्यम से परीक्षाओं में धोखाधड़ी करने में मदद करने के लिए उकसाते हैं।

Farrey Movie 2023 Trailer

Farrey Movie Review 2023: ए-ग्रेड शो जिसने प्रदर्शनियों में उच्च अंक प्राप्त किए

अलिज़ेह अग्निहोत्री (Alizeh Agnihotri) की प्रस्तुति एक परीक्षण गलियारा डकैती है जो एक भेदभाव पैदा करती है| नए चेहरों वाला एक स्कूल शो अधिकांशतः स्नेह और भावना, साथियों के दबाव, या संपन्न लोगों और गरीबों के बीच संघर्ष के बारे में होता है। प्रमुख सौमेंद्र पाधी के लिए नहीं, जो एक अविश्वसनीय रूप से स्फूर्तिदायक और रोमांचक फिल्म पेश करते हैं। सेट-अप नया नहीं है – एक मामूली फाउंडेशन के दो कुशल बोर्ड क्लिनिक, नियति (अलिजेह अग्निहोत्री) और आकाश (साहिल मेहता), एक अनुदान कार्यक्रम पर दिल्ली के एक विश्व स्तरीय स्कूल में जा रहे हैं। जो भी हो, उनके विस्तार के दौरान जो कुछ भी होता है वह वैसा कुछ नहीं है जैसा किसी ने पहले स्क्रीन पर देखा है।
जबकि Farrey (परीक्षा में धोखाधड़ी के लिए चिट) पास करना अकल्पनीय है, नियति अपने बहुत से अमीर और बिगड़ैल सहपाठियों की सहायता करने के लिए सबसे अच्छे तरीकों से काम करती है। उन्हें चला रहे हैं उनकी सीट पार्टनर, छवि (प्रसन्न बिष्ट), और उनके साथी, प्रतीक (ज़ेन शॉ)। छवि को अपने शिक्षक के क्रोध से हानिरहित तरीके से बचाने की शुरुआत नियति को नकदी के बदले परीक्षाओं में धोखाधड़ी के अंधेरे गड्ढे में ले जाती है।

हर बार, व्यवस्था पिछली बार की तुलना में अधिक चतुर होती है। फिल्म का प्राथमिक कथानक एक अंतिम विश्वव्यापी परीक्षण है जहां प्रत्येक छात्र विभिन्न मूल्यांकन निवासों में जाता है। नियति की चालाक व्यवस्था, जिसमें आकाश चालाकी से काम लेता है, और क्या यह काम करेगा, कहानी के शेष भाग की संरचना करता है।

लेखक सौमेंद्र और अभिषेक यादव की यूएसपी स्कूल शो की बातों और उसमें परोसी जाने वाली भीड़ से दूर रहने में निहित है। बच्चों को अमीर और गरीब लोगों की अलग-अलग दुनियाओं से अच्छी तरह परिचित कराया गया है। जबकि पहले वाले के पास खुले दरवाजे हैं फिर भी अध्ययन करने की आग नहीं है, अंतिम विकल्प के लिए यह उल्टा रास्ता है। अजीब, लेकिन अद्वितीय, अभिभावकों की धारणाएँ एक विशिष्ट तत्व हैं। छवि के पिता (अरबाज खान) चाहते हैं कि वह एक आंतरिक वास्तुकार बनने की अपनी कल्पना को त्याग दें और अपने व्यवसाय को आगे बढ़ाने के लिए स्टैनफोर्ड में अध्ययन करें, और आकाश की माँ का मानना ​​है कि उन्हें अपने सादे कपड़ों के काम को संभालने के लिए ऑक्सफोर्ड में पूरा अनुदान छोड़ देना चाहिए। फिल्म का संगीत दूसरे के लिए ताकत का क्षेत्र है। सचिन-जिगर घर पे पार्टी है के साथ एक क्लब बैंगर देते हैं, जो युवाओं के आराम करने का एक स्टाइलिश चित्रण है, मचा दे तबाही के साथ एक देसी डांस नंबर और एमसी स्टेन का हिप-जंप टाइटल ट्रैक है। अद्भुत ढंग से बनाई गई परिवेशीय ध्वनि त्रुटिहीन रूप से शो को पूरक बनाती है।

इस तथ्य के बावजूद कि सौमेंद्र कुल मिलाकर एक बहुत ही रचित आउटिंग प्रस्तुत करता है, परीक्षणों में नकल के समूह आम तौर पर अधिक बढ़ जाएंगे, जिसमें साल के आखिरी टेस्ट ट्रैक भी शामिल होंगे जो अधिक होने से लाभान्वित होंगे सीमित। हालांकि अंत की ओर तेजी चरम पर पहुंच जाती है, लेकिन बुनियादी संघर्ष का एक हिस्सा अस्पष्ट रह जाता है, जिससे लक्ष्य की तुलना की उम्मीद नहीं की जा सकती है। चूंकि जोर प्राथमिक नायक पर है, इसलिए विभिन्न पात्रों पर क्या बीतती है, यह अनुत्तरित रह जाता है।

अलीज़ेह अग्निहोत्री (Alizeh Agnihotri)एक मसालेदार क्लिनिक के लिए ताकत के गंभीर क्षेत्र बनाती हैं। वह एक शानदार, बेशर्म, फिर भी पागल युवा महिला के रूप में अपनी नौकरी का लोहा मनवा रही है। साहिल मेहता आसानी से अपने भ्रमित व्यक्तित्व को दूर कर लेते हैं। प्रसन्ना बिष्ट और ज़ेन शॉ जोड़-तोड़ करने वाले युवाओं के रूप में अपनी ताकत रखते हैं। आश्रय के अधीक्षक और आदरणीय अभिभावक के रूप में रोनित बोस रॉय और जूही बब्बर अपने काम में चमकते हैं।
कुछ अंतिम विवरणों के बावजूद, फैरे एक विश्वसनीय घड़ी है जो आपको पूरे समय बांधे रखेगी। जैसा कि यह ज्वलंत प्रदर्शनों से गूंजता है, अपने उल्लेखनीय परिचय के साथ, अलीज़ेह अग्निहोत्री पर नज़र रखने लायक व्यक्ति है!

 

Leave a Comment