Kadak Singh Movie Review: अनिरुद्ध रॉय चौधरी की साइको-थ्रिलर मिस्ट्री, जो आपको जरूर देखनी चाहिए।

Kadak Singh Movie Review: इस हफ्ते ‘पंकज त्रिपाठी’ की OTT स्ट्रीमिंग पर रिलीज हुई फिल्म ‘कड़क सिंह‘ भी अलग-अलग किरदारों की सच्चाई की पहचान है, जो असल में सच तक पहुंचने की कोशिश करते हैं। बड़े पर्दे पर अधिकतर फिल्मों में कॉमेडी रोल्स में नजर आने वाले पंकज त्रिपाठी ने इस बार एकदम अलग अंदाज में नजर आएंगे। विज़ फिल्म्स द्वारा निर्मित यह फिल्म अनिरुद्ध रॉय चौधरी द्वारा निर्देशित है, जिन्होंने अपनी 2016 की फिल्म पिंक के लिए राष्ट्रीय पुरस्कार जीता था।

‘Kadak Singh’ फिल्म की Cast और Crew

निर्देशक– अनिरुद्ध रॉय चौधरी

निर्माता– महेश रामनाथन , विराफ सरकारी , एंड्रे टिमिन्स और सब्बास जोसेफ

लेखक– अनिरुद्ध रॉय चौधरी, विराफ सरकारी, रितेश शाह

कलाकार– पंकज त्रिपाठी, संजना सांघी, पार्वती टी, जया अहसान, दिलीप शंकर, परेश पाहूजा और वरुण बुद्धदेव

Rating(रेटिंग)– 7.4/10

ओटीटी- Zee5

रिलीज- 8 दिसंबर 2023

 

View this post on Instagram

 

A post shared by ZEE5 (@zee5)

Kadak Singh Movie Trailer

(Kadak Singh) कड़क सिंह की कहानी

पंकज त्रिपाठी की फिल्म ‘कड़क सिंह’ नाम से एक सख्तमिज़ाज इंसान की अनोखी कहानी है। ये फिल्म एक सैस्पेंस थ्रिलर है। और, फिल्म है क्राइम की एक अनोखी मनमोहक कहानी जिसमें इसके लेखक रितेश शाह ने एक्शन, इमोशन, ड्रामा सब करने की कोशिश की है। वित्तीय अपराध विभाग के एक अधिकारी एके श्रीवास्तव को प्रतिगामी भूलने की बीमारी है, जिसके बावजूद वह चिट फंड घोटाले के मामले को अलग-अलग दृष्टिकोणों को सुनकर सुलझाते हैं कि वह कौन थे और अस्पताल कैसे आए।

आर्थिक अपराध शाखा में काम करने वाला एक अफसर अस्पताल में है। उसकी याददाश्त जा चुकी है। उसे कुछ याद है तो बस उस नर्स का नाम जिसे वह सिस्टर नहीं मिस कन्नन कहकर बुलाता है। हालात सुधरते है तो डॉक्टर उससे मिलने आने वालों को ज्यादा समय उसके साथ गुजारने की अनुमति देते हैं। उसकी याददाश्त बापिस लाने के लिए उसे तीन कहानियां सुनाई जाती हैं।

पहली कहानी एक युवती सुनाती है जो खुद को उसकी बेटी बताती है। दूसरी कहानी एक कामुक स्त्री सुनाती है जो उसे अपनी करीबी दोस्ती के किस्से सुनाती है। और, तीसरी कहानी वह शख्स सुनाता है जो खुद को कड़क सिंह का बॉस बताता है। कड़क सिंह तीनों कहानियां सुनता है और इन तीनों कहानियों की विवेचना करके अपनी एक चौथी कहानी बनाता है।

कड़क सिंह वास्तविक और प्रासंगिक कहानी है और आपको यह महसूस नहीं कराती है कि आप एक काल्पनिक दुनिया में पहुंच गए हैं जहां पात्र एक बात साबित करने के लिए बनाए गए लगते हैं।

Kadak Singh Movie Review

फिल्म के डायरेक्टर अनिरुद्ध रॉय चौधरी ने सस्पेंस-थ्रिलर ‘कड़क सिंह‘ में एक बार फिर अच्छी कोशिश की है। फिल्म के राइटर रितेश शाह के साथ उन्होंने दर्शकों को बांधने वाली स्क्रिप्ट तैयार की है। करीब दो घंटे की यह फिल्म धीरे- धीरे आपको आगोश में लेती है। फिर आप भी कड़क सिंह की तरह हर एक किरदार को शक की नजर से देखने लगते हैं।

लेकिन सेकंड हाफ में आकर कहानी थोड़ा उलझ जाएगी और क्लाइमैक्स के दौरान आपको चीजों का अंदाजा होने लगेगा। बेशक अगर अनिरुद्ध स्क्रिप्ट पर थोड़ी और मेहनत करते, तो शायद दर्शकों और ज्यादा हैरान कर सकते थे।बात अगर ऐक्टिंग की करें, तो पंकज त्रिपाठी ने इस फिल्म में एकदम नया थ्रिलर किरदार निभाया है। वह इसमें पूरी तरह कामयाब भी रहे हैं।

कहना गलत नहीं होगा कि उन्होंने कड़क सिंह के रोल में कड़क परफॉर्मेंस दी है। वहीं उनकी बेटी के रोल में संजना सांघी ने भी शानदार काम किया है।नर्स के रोल में जया तिरुवोथु का काम कमाल का है। जबकि नैना के रोल में बांग्लादेशी ऐक्ट्रेस जया अहसान ने भी अपनी पहली बॉलीवुड फिल्म में अच्छा प्रयास किया है।

Also Read: Bigg Boss 17: के-पॉप गायक ऑरा वाइल्ड कार्ड प्रतियोगी के रूप में शामिल हो रहे है

Leave a Comment