Shillong Teer Result Today Live Check All Result Now

Shillong Teer Result: Shillong Teer Live Result is Out Check Now, मेघालय में एक लोकप्रिय गतिविधि है, जो खासी हिल्स तीरंदाजी खेल संघ द्वारा विशेष रूप से युवाओं में तीरंदाजी के प्रति प्रेम को प्रेरित करने के लिए आयोजित की जाती है। शिलांग तीर खासी हिल्स तीरंदाजी खेल संघ द्वारा संचालित एक अनोखा तीरंदाजी-आधारित लॉटरी गेम है।

Shillong Teer परिणाम 2 अंकों की संख्या में घोषित किया गया है। यदि आप शिलांग तीर लॉटरी गेम, खेलने के नियम, परिणाम कैसे जांचें आदि के बारे में अधिक जानकारी चाहते हैं, ये पोस्ट आपके लिए है इस पोस्ट में हम आपको सारी जानकारी देंगे |

Shillong Teer 07 Feb 2024 Result

First-Round Result  (FR) Second Round Result  (SR)
Wait Wait

 

 

Shillong Teer

Shillong Teer Previous Result

DatesFirst RoundSecond Round
07 Feb 2024WaitWait
06 Feb 20245683
05 Feb 20244839
04 Feb 2024OFFOFF
03 Feb 20241139

About Shillong Teer

शिलांग तीर खासी हिल्स तीरंदाजी खेल संघ (Khasi Hills Archery Sports Association) द्वारा संचालित एक अनोखा तीरंदाजी-आधारित लॉटरी गेम है। शिलांग तीर मेघालय में खेला जाने वाला एक प्रसिद्ध लॉटरी खेल है। इस लॉटरी खेल के विजेताओं का निर्धारण तीरों की संख्या से किया जाता है। शिलांग टीयर गेम के विजेताओं का फैसला दिन में खिलाड़ियों द्वारा चलाए गए तीरों की सही संख्या का अनुमान लगाकर किया जाता है।

इसके दो राउंड हैं | शिलांग तीर के पहले और दूसरे दौर के टिकट सट्टेबाजी केंद्रों पर सुबह 10 बजे से दोपहर 3:30 बजे के बीच खेले जाते हैं। इसमें खिलाड़ियों के लिए एक उपयोगकर्ता-अनुकूल इंटरफ़ेस है जो उन्हें ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म तक आसानी से पहुंचने और खेलना शुरू करने की अनुमति देता है।

(Shillong Teer) शिलांग तीर कैसे खेलते हैं? 

खेल की कार्रवाई दोपहर 3:30 बजे शुरू होती है जब तीरंदाज तीरंदाजी मैदान पर इकट्ठा होते हैं। इन तीरंदाजों को शिलांग टीयर गेम में भाग लेने के लिए एक दिन के लिए 300 रुपये का भुगतान करना होगा। खेल में 50 तीरंदाजों को 50 मीटर दूर के लक्ष्य पर 30 तीर चलाने की अनुमति है। जब तीरों की गिनती की जाती है, तो टीम द्वारा दिन के शिलांग तीर परिणाम घोषित किए जाते हैं। परिणाम हमेशा दो अंकों की संख्या में घोषित किया जाता है जो लक्ष्य तक पहुंचता है।

शिलांग तीर में भाग लेने के लिए खिलाड़ी आसानी से टिकट खरीद सकते हैं। टिकट की कीमत 300 रुपये है और विजेता को 8,000 रुपये का पुरस्कार दिया जाता है। शिलांग तीर एक लॉटरी गेम है जिसमें टिकट 1 रुपये से 100 रुपये के बीच हैं। इसे खेलने के लिए खिलाड़ी आसानी से टिकट खरीद सकते हैं। टिकटों की बिक्री सोमवार से शनिवार सुबह 10 बजे शुरू होती है। ध्यान रखें कि शिलांग तीर का एक स्याह पक्ष भी है क्योंकि यह आपके लिए एक लत बन सकता है।

Meghalaya People

मेघालय के लोग सपनों के अंकों पर बहुत विश्वास करते हैं, जिस पर यकीन करना कठिन हो सकता है। वे एक पुराने संख्या को चुनने के बजाय एक संख्या को चुनते हैं जो उनकी रुचि से मेल खाता है। क्या यह दिलचस्प नहीं है? लंबे समय से मेघालय के लोगों का मानना है कि वे पिछली रात के सपनों को देखकर अगले दिन खेल में जीत की संख्या का अनुमान लगा सकते हैं। इसलिए वे अपनी झपकी को बहुत गंभीरता से लेते हैं और मानते हैं कि ऐसा करने से उन्हें अपना लक्ष्य पूरा करने और अपने अवचेतन तक पहुंचने में मदद मिलेगी।

(Shillong Teer) शिलांग तीर लॉटरी में भाग लेने के लिए नंबर कैसे चुनें

यदि आप शिलांग तीर लॉटरी गेम में भाग लेने के बारे में सोच रहे हैं, तो यहां आपके लिए दांव लगाने के लिए विशेषज्ञ युक्तियाँ दी गई हैं। लोग या तो बेतरतीब ढंग से लॉटरी नंबर चुन सकते हैं या दांव लगाने के लिए अपना स्वप्निल नंबर भी चुन सकते हैं। यहां कई कारक दिए गए हैं जो आपको शिलांग टीईईआर लॉटरी नंबर चुनने में मदद करते हैं |

शिलांग में लोग एक सपना लेकर लॉटरी खेल सकते हैं। लेकिन यह सब भाग्य के बारे में है, इसलिए कोई भी संख्या चुनें जिसे आप चुनना चाहते हैं, और अपनी किस्मत आज़माएँ। ड्रीम नंबर, जिन्हें टीयर ड्रीम नंबर भी कहा जाता है, उन सपनों या दृश्यों से प्राप्त होते हैं जो व्यक्ति अपनी नींद के दौरान अनुभव करते हैं। शिलांग तीर के संदर्भ में, माना जाता है कि ये सपने मूल्यवान अंतर्दृष्टि रखते हैं और खेल के आगामी दौर के लिए संभावित जीतने वाली संख्याओं के बारे में सुराग प्रदान करते हैं।

कई खिलाड़ी ड्रीम नंबरों को अटकल का एक रूप मानते हैं, और अपने सट्टेबाजी निर्णयों को निर्देशित करने के लिए इन स्वप्न अनुक्रमों पर भरोसा करते हैं।

  • अगर आप सपने में स्त्री देखते हैं तो आपको अंक 05 चुनना चाहिए।
  • यदि आप सपने में पुरुष देखते हैं तो आपको 06 अंक का चयन करना चाहिए।
  • अगर महिला और पुरुष झगड़ रहे हैं तो आपको 13 अंक का चयन करना चाहिए।
  • अगर आपका कोई कामुक सपना है तो आपको 17 अंक का चयन करना होगा।

शिलांग तीर कैसे खेलें

शिलॉन्ग तीर लॉटरी गेम में भाग लेने के लिए इच्छुक व्यक्ति 1 रुपये से लेकर 100 रुपये तक की कीमत पर टिकट खरीद सकते हैं। टिकटों की बिक्री सोमवार से शनिवार तक हर दिन सुबह 10 बजे शुरू होती है। इस खेल में, पहले और दूसरे राउंड में चलाए गए तीरों की संख्या विजेता का निर्धारण करती है, और इस संख्या का सही अनुमान लगाने पर पुरस्कार राशि मिल सकती है।

Read More:

 

FAQ (Frequently Asked Questions)

1. क्या शिलांग तीर कानूनी है?
उत्तर. हां, यदि आप भारत में शिलांग टीईईआर खेलना चाहते हैं तो यह कानूनी है। यह टीयर एसोसिएशन के नियमों के तहत खेला जाता है जो नियमों और सरकारी नियमों का अनुपालन सुनिश्चित करता है।

इसमें एक कानूनी ढांचा है जो देश में खिलाड़ियों के लिए पारदर्शी और निष्पक्ष गेमिंग माहौल की गारंटी देता है। शिलांग टीयर एक कानूनी ढांचे के भीतर काम करता है, लेकिन नियामक चुनौतियां बनी रहती हैं। खिलाड़ियों को स्थानीय नियमों के बारे में सूचित रहने की सलाह दी जाती है।

2. आप शिलांग टीयर में कैसे भाग लेते हैं?
उत्तर. यदि आप शिलांग टीईईआर में भाग लेना चाहते हैं, तो आपको बस शिलांग में काउंटर पर जाना होगा या टिकट प्रदान करने वाली ऑनलाइन वेबसाइट पर जाना होगा और टिकट खरीदना होगा, और फिर लक्ष्य पर निशाना लगाकर एक तीरंदाज के रूप में खेलना शुरू करना होगा।

3. मैं शिलांग टीयर परिणाम ऑनलाइन कैसे देख सकता हूं?
उत्तर. कई ऑनलाइन प्लेटफ़ॉर्म शिलांग टीयर परिणाम प्रदान करते हैं। आप यहां क्लिक करके हमारी वेबसाइट पर भी नतीजे देख सकते हैं।

4. क्या टीयर गेम्स के विभिन्न रूप हैं?
उत्तर. हां, विभिन्न क्षेत्रों में अद्वितीय नियमों और गेमप्ले के साथ टीयर के अपने संस्करण हैं।

5. शिलांग तीर में तीरंदाजी का क्या महत्व है?
उत्तर. तीरंदाजी इस क्षेत्र में सांस्कृतिक महत्व रखती है, और शिलांग तीर में इसका समावेश इस खेल में प्रामाणिकता जोड़ता है

6. मैं त्योहारों के दौरान शिलांग तीर कार्यक्रमों में कैसे भाग ले सकता हूं?
उत्तर. त्योहारों के दौरान शिलांग तीर कार्यक्रमों के लिए स्थानीय कार्यक्रम सूची देखें। भागीदारी विवरण आमतौर पर आधिकारिक वेबसाइटों या सामुदायिक बोर्डों पर उपलब्ध होते हैं।

Leave a Comment

Exit mobile version