Kiara Advani: भारत में साल 2023 को गूगल पर सबसे ज्यादा सर्च की गईं

Kiara Advani: कियारा आडवाणी और सिद्धार्थ मल्होत्रा इस साल सबसे अधिक गूगल किए गए व्यक्तियों की सूची में शामिल हुए, साथ ही यूट्यूबर और बिग बॉस के पूर्व छात्र एल्विश यादव भी शामिल हुए। कियारा आडवाणी भारत में सबसे अधिक ट्रेंडिंग व्यक्तित्व में शीर्ष पर हैं, सिद्धार्थ मल्होत्रा भारत में छठे सबसे ज्यादा सर्च किए जाने वाले व्यक्तित्व बन गए हैं।

जैसे ही 2023 पर पर्दा पड़ा, Google India ने साल की शीर्ष ट्रेंडिंग खोजों का अनावरण किया है। शाहरुख खान की फिल्म, जवान, ने भारत में सबसे अधिक खोजी जाने वाली फिल्म के रूप में शीर्ष स्थान का दावा किया, जबकि शाहिद कपूर और विजय सेतुपति के वेब शो, फ़र्ज़ी ने सबसे अधिक खोजे जाने वाले शो का खिताब जीता।

भारत में शीर्ष ट्रेंडिंग व्यक्तित्व: Kiara Advani 

कियारा आडवाणी भारत में अग्रणी व्यक्तित्व के रूप में उभरीं, उन्होंने ट्रेंडिंग लोगों की सूची में अपना दबदबा बनाया और वैश्विक अभिनेताओं की सूची में भी उल्लेखनीय स्थान हासिल किया। उनके पति, अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा भी भारत के छठे सबसे अधिक खोजे जाने वाले व्यक्तित्व के रूप में सामने आये। फरवरी में शादी के बंधन में बंधे इस जोड़े ने अपने प्रशंसकों का ध्यान आकर्षित करना जारी रखा। रियलिटी शो स्टार और यूट्यूबर एल्विश यादव ने भी सूची में जगह बनाई और भारत की पांचवीं सबसे ज्यादा खोजी जाने वाली हस्ती बन गईं।

भारत में सर्वाधिक खोजे गए शो

ट्रेंडिंग शो में स्थानीय ओटीटी सामग्री हावी रही, जिसमें फ़र्ज़ी ने शीर्ष स्थान का दावा किया, इसके बाद अमेरिकी सीरीज़ वेडनसडे दूसरे स्थान पर रही। असुर और राणा नायडू जैसे भारतीय शो ने तीसरा और चौथा स्थान हासिल किया। सूची में शामिल अन्य भारतीय शो स्कैम 2003 (छठे स्थान), बिग बॉस 17 (सातवें स्थान), गन्स एंड गुलाब (आठवें स्थान), और ताजा खबर (दसवें स्थान) थे। अमेरिकी पोस्ट-एपोकैलिकप्टिक ड्रामा, द लास्ट ऑफ अस ने पांचवां स्थान हासिल किया।

भारत में सर्वाधिक खोजी गई फ़िल्में

सिनेमा के क्षेत्र में, जबकि वैश्विक बार्बेनहाइमर घटना ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ध्यान आकर्षित किया, भारतीय फिल्मों ने डिजिटल परिदृश्य में अपनी छाप छोड़ी। जवान शीर्ष ट्रेंडिंग स्थानीय फिल्म खोज के रूप में उभरा और विश्व स्तर पर 3 स्थान पर रहा। बहुप्रतीक्षित गदर 2 ने दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि पठान पांचवें स्थान पर रहा।

क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर ने भारत में तीसरा स्थान हासिल किया। धूम मचाने वाली अन्य फिल्मों में अदा शर्मा की द केरल स्टोरी (छठा स्थान), रजनीकांत की जेलर (सातवां स्थान), विजय की लियो (8वां स्थान), सलमान खान की टाइगर 3 (9वां स्थान), और विजय की एक और फिल्म वरिसु (10वां स्थान) शामिल हैं। अरिजीत सिंह की भावपूर्ण धुन केसरिया ने सर्वाधिक खोजे गए गीतों की वैश्विक सूची में 2 स्थान अर्जित किया।

Also Read: Kadak Singh Movie Review: अनिरुद्ध रॉय चौधरी की साइको-थ्रिलर मिस्ट्री, जो आपको जरूर देखनी चाहिए।

Leave a Comment