Sam Bahadur Movie Review: सैम बहादुर की कहानी

Sam Bahadur Movie Director and Cast: 

निर्देशक: मेघना गुलज़ार

लेखक: मेघना गुलज़ार, भवानी अय्यर, शांतनु श्रीवास्तव

सितारे: विक्की कौशल, सान्या मल्होत्रा, फातिमा सना शेख

रेटिंग(Rating): 9.1/10

रिलीज़ की तारीख: 1/12/2023

Story of Sam Bahadur Movie

1 दिसंबर, इसे बॉलीवुड का बिग फ्राइडे कहना गलत नहीं होगा | क्योंकि आज के दिन दो बहतरीन एक्टर्स (Vicky Kaushal and Ranbir kapoor) की पावरफुल फिल्में रिलीज हो रही हैं| आज हम बात करेंगे विक्की कौशल की सैम बहादुर फिल्म के बारे में जो सच्ची कहानी और सैम मानेकशॉ की जीवनी है | इस फिल्म को मेघना गुलज़ार ने बनाया है| ये फिल्म सैम मानेकशॉ के उच्च और निम्न बिंदुओं के इर्द-गिर्द घूमती है जो फील्ड मार्शल के पद पर पदोन्नत होने वाले पहले भारतीय सेना अधिकारी बने।

Sam Bahadur Movie Review

महत्वाकांक्षा और संयम के बीच मेघना गुलज़ार ने जो अच्छा संतुलन बनाया है,उसके बिना न तो जीवंत फोकल निष्पादन और न ही इसका व्यक्तिगत और कलात्मक परिणाम उतना असाधारण होता।

एक विशाल और विविध कैनवास पर अभिनय करते हुए, सैम बहादुर ने पूरे जीवन को ढाई घंटे में समेट दिया। फिल्म में चालीस वर्षों की गतिशील सैन्य सहायता, पांच संघर्ष, शत्रुतापूर्ण विद्रोह गतिविधियों और राज्य प्रमुखों के साथ संघर्ष को शामिल किया गया है।

निश्चित रूप से, मेघना गुलज़ार की आक्रामक ऐतिहासिक फिल्म थोड़ी बढ़ी हुई लगती है। हालाँकि, बिना किसी संदेह के, इसमें कोई भी सुस्त क्षण नहीं है।
फिल्म उन मोर्चों पर असर करती है जो मायने रखते हैं। विकी कौशल के उच्च-उत्साही प्रदर्शन से प्रेरित, यह फील्ड मार्शल सैम होर्मूसजी फ्रामजी जमशेदजी मानेकशॉ का एक गोलाकार, जोशीला चित्र पेश करता है, जो एक विनम्र साथी और एक अधिकारी हैं जिनकी कठोरता और वीरता, जिंदादिली, हाजिर जवाबी की ताकत और दिशा की एक निरंतर भावना है।

एक अतिवादी व्यक्ति एक गतिविधि से अधिक महत्वपूर्ण युद्ध फिल्म पर ध्यान केंद्रित करता है, सैम बहादुर अपने लक्ष्यों के एक बड़े हिस्से को हिट करता है। यह एक प्रसिद्ध जीवन की कहानी को मिश्रित करता है|

यह वास्तव में एक से लेकर गंभीर तक का मुद्दा नहीं है, इस तथ्य के बावजूद कि यह नायक के साथ एक आवास में एक शिशु के रूप में शुरू होता है – एक अविश्वसनीय सशस्त्र बल के प्रयासों के साथ वह व्यक्ति जिसके पास एक सैनिक और अग्रणी के रूप में अपना व्यवसाय संभालने के लिए आश्चर्यजनक विशेषज्ञता थी।

Sam Bahadur Movie Collection

दिल्ली, महाराष्ट्र और कर्नाटक जैसे राज्यों में कमाई शानदार रही, दिल्ली में ₹82.16 लाख से अधिक की कमाई दर्ज की गई। महाराष्ट्र ने ₹74.72 लाख से अधिक और कर्नाटक ने ₹36.65 से अधिक की कमाई दर्ज की। गुजरात और तेलंगाना ने भी क्रमशः ₹15.94 लाख और ₹17.65 लाख के साथ उल्लेखनीय कमाई दिखाई।

Leave a Comment

Exit mobile version