Top 5 movies of Kriti Sanon: ये हैं कृति सेनन की टॉप 5 बेहतरीन फिल्में

Top 5 Movies of kriti sanon

Image source- Google | Image by yespunjab

Top 5 Movies of Kriti Sanon : कृति सेनन एक भारतीय अभिनेत्री हैं जो हिंदी और तेलुगु भाषा की फिल्मों में काम किया हैं। उनका जन्म 27 जुलाई 1990 को नई दिल्ली में हुआ। कृति सेनन अपनी शानदार एक्टिंग के लिए जानी जाती हैं। उन्होंने अपने करियर में कई तरह की भूमिकाएँ निभाई हैं, और हर बार उन्होंने अपने फैंस को प्रभावित किया है।

जेपी इंस्टीट्यूट ऑफ फॉर्मेशन टेक्नोलॉजी से इंजीनियरिंग में डिग्री हासिल करने के बाद, सैनन ने कुछ समय के लिए एक फैशन मॉडल के रूप में काम किया। उन्होंने अपने अभिनय की शुरुआत 2014 की एक्शन फिल्म हीरोपंती में मुख्य महिला की भूमिका निभाई। उन्हें एक नेशनल फिल्म अवॉर्ड और दो फिल्म फेयर अवॉर्ड मिले हैं, और वह फोर्ब्स इंडिया की 2019 की 100 सेलिब्रिटी लिस्ट में शामिल हुए हैं। कॉमेडी-ड्रामा मिमी में सरोगेट मां की मुख्य भूमिका निभाने के लिए कृति सैनन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार और फिल्मफेयर पुरस्कार भी जीता। उसके बाद उन्होंने कई और सुपरहिट फिल्मों में काम किया और बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई।

अगर आप Kriti Sanon के फैन हो, तो आपको Kriti Sanon की यह पांच फिल्मे (Top 5 Movies of Kriti Sanon) जरूर देखनी चाहिए।

Top 5 Movies of Kriti Sanon

Movie TitleRelease YearDirectorGenre
Mimi2021Rajesh Bhatia, Laxman UtekarComedy, Drama
Bareilly Ki Barfi2017Ashwiny Iyer TiwariComedy, Romance
Luka Chuppi2019Laxman UtekarComedy, Romance
Dilwale2015Rohit ShettyAction, Comedy, Drama
Heropanti2024Sabbir KhanAction, Romance

 

1. Mimi(2021) मिमी

इस फिल्म के निर्देशक राजेश भाटिया,लक्ष्मण उतेकर हैं| उनके हर फिल्म में कुछ न कुछ खास होता है और वो हमेशा बॉक्स ऑफिस पर हिट होते हैं। कृति की एक्टिंग इस फिल्म में शानदार है। इस फिल्म में सरोगेट मां की मुख्य भूमिका निभाने के लिए कृति सैनन ने सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता |

फिल्म में कृति सेनन राजस्थान के एक छोटे कस्बे की खूबसूरत सी डांसर हैं। मिमी बॉलीवुड स्टार बनने का ख्वाब देखती है। उसे अपना सपना तब साकार होता दिखता है जब वह अमेरिकी कपल से मिलती है। इस कपल को किसी ऐसी इंडियन लड़की की तलाश होती है जो उनके बच्चे को सरोगेसी से जन्म दे सके। भानु ने मिमी को 2 मिलियन रुपये के बदले सरोगेट के रूप में एक अमेरिकी जोड़े से मिलवाया है। जब उनका मन बदल जाता है तब भी वह बच्चा पैदा करने का फैसला करती है और अपने माता-पिता को बताती है कि भानु उसका पिता है।

2. Bareilly Ki Barfi (बरेली की बर्फी)

ये फिल्म अश्विनी अय्यर तिवारी ने डायरेक्ट की है जिसमे कृति सेनन के साथ आयुष्मान खुराना, राजकुमार राव, पंकज त्रिपाठी ने भी मुख्य भूमिका निभायी है| यह फिल्म बरेली के छोटे से शहर में स्थापित, बिट्टी एक स्वतंत्र विचारों वाली युवा लड़की है जो अपनी शर्तों पर जीवन जीती है और शादी करने के दबाव से इनकार करती है। जब उसकी मुलाकात चिराग दुबे और प्रीतम विद्रोही से होती है तो उसकी जिंदगी बदल जाती है।

3. Luka Chuppi (लुका छुपी)

लक्ष्मण उतेकर की लुका छुपी 2019 में रिलीज़ हुई फिल्म है। इस फिल्म में कृति सेनन एक टेलीविज़न रिपोर्टर और एक राजनेता की ज़िद्दी बेटी 20-दिवसीय व्यावसायिक यात्रा के दौरान लिव-इन रिलेशनशिप में रहने का प्रयास करने का निर्णय लेती है, लेकिन चीजें तब जटिल हो जाती हैं जब पूरा पारंपरिक परिवार इसमें शामिल हो जाता है।
साथ रहने के लिए शादीशुदा होने का नाटक करते हुए, एक छोटे शहर का जोड़ा अपने रूढ़िवादी परिवारों से सच्चाई छिपाने के लिए अंतहीन अजीब परिस्थितियों में फंस जाता है। यह फिल्म 2019 में रिलीज़ हुई थी और इसने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कमाई की थी।

4. Dilwale (दिलवाले)

इस फिल्म में कृति सेनन ने शाहरुख खान, काजोल, वरुण धवन के साथ काम किया जो बॉक्स ऑफिस पर काफी हिट हुई और अच्छी कमाई भी की| इस फिल्म में शाहरुख खान और काजोल राज और मीरा का किरदार निभा रहे हैं जो प्यार में पड़ जाते हैं लेकिन प्रतिद्वंद्वी माफिया परिवारों से होने के कारण उन्हें एक-दूसरे से दूर रहने के लिए मजबूर होना पड़ता है। वर्षों बाद, उन्हें दूसरा मौका मिलता है जब उनके भाई-बहन एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं। दो अलग हुए प्रेमियों के भाई-बहन एक-दूसरे के प्यार में पड़ जाते हैं, उस हिंसक अतीत से अनजान जिसने उन्हें अलग कर दिया।  इस फिल्म के गाने बहुत पॉपुलर हुए थे और इसने दुनिया भर में रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी।

5. Heropanti (हीरोपंती)

अपने अभिनय और फ़िल्मी करियर की शुरुआत 2014 की एक्शन फिल्म हीरोपंती में मुख्य महिला के रूप में करी थी ।इस फिल्म में कृति के साथ टाइगर श्रॉफ ने मुख्य भूमिकाएँ निभाई थीं। इस फिल्म के गाने बहुत पॉपुलर हुए थे| इस फिल्म की कहानी में रेनू अपनी शादी की रात अपने प्रेमी के साथ भाग जाती है, जिससे उसके हिंसक, प्रभावशाली पिता को कड़ी प्रतिक्रिया का सामना करना पड़ता है। अपहरण, पारिवारिक प्रतिशोध और गलतफहमियों की दुनिया के बीच, दो स्टार-क्रॉस प्रेमी एक नए रोमांस की खोज करते हैं। दो युवाओं को हिंसक परिदृश्य के बावजूद प्यार मिलता है जिसमें वे रहते हैं।

Also read: भारत के शीर्ष 10 सबसे अमीर लोग: Top 10 richest people in India 

Leave a Comment