Year End 2023: 2024 की रिलीज होने वाली बड़ी हिंदी फिल्म, जाने फिल्मों के नाम

Year End 2023: ये साल 2023 अपने अंतिम चरण पर है। इसमे कई हिट रिलीज़ हुईं, जिनमें शाहरुख खान की पठान और जवान, सनी देओल की गदर 2, सलमान खान की टाइगर 3 और रणबीर कपूर की एनिमल सहित अन्य फिल्में शामिल हैं। बॉलीवुड में फिल्म निर्माताओं ने पहले से ही कई फिल्में तैयार कर ली हैं जो अगले साल रिलीज होंगी। आज हम बात करेंगे नये साल 2024 में आने वाली बड़ी हिंदी फिल्में जिनका आप इंतजार कर सकते हैं

7 फिल्मों की सूची देखें

1) Fighter

सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित इस फिल्म में ऋतिक रोशन, दीपिका पादुकोण और अनिल कपूर मुख्य भूमिका में हैं। फिल्म में करण सिंह ग्रोवर, अक्षय ओबेरॉय और संजीदा शेख भी हैं। फाइटर में ऋतिक ने स्क्वाड्रन लीडर शमशेर पठानिया उर्फ पैटी की भूमिका निभाई है, दीपिका ने स्क्वाड्रन लीडर मीनल राठौड़ उर्फ मिन्नी की भूमिका निभाई है, और अनिल ने ग्रुप कैप्टन राकेश जय सिंह उर्फ रॉकी की भूमिका निभाई है, जो देश के लिए लड़ रहे हैं। इस फिल्म का पहला गाना Sher Khul Gaye भी आ चुका है जिसके प्रशंसकों ने काफी पसंद किया है आप इस फिल्म को जनवरी में देख सकते हैं| यह फिल्म 25 जनवरी 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी।

2) Singham Again

रोहित शेट्टी द्वारा निर्देशित इस फिल्म में अजय देवगन, करीना कपूर, दीपिका पादुकोण, अक्षय कुमार, टाइगर श्रॉफ और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में हैं। यह सुपर-हिट फ्रैंचाइज़ी की तीसरी किस्त है और स्वतंत्रता दिवस 2024 के अवसर पर सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए पूरी तरह तैयार है। सिंघम 2011 में रिलीज़ हुई थी, जिसमें काजल अग्रवाल और प्रकाश राज मुख्य भूमिकाओं में थे, इसके बाद 2014 में सिंघम रिटर्न्स आई। परियोजनाओं को बॉक्स ऑफिस पर हिट घोषित किया गया।

3) Kalki 2898 AD

आगामी विज्ञान-फाई एक्शन फिल्म का निर्देशन नाग अश्विन ने किया है। फिल्म में अमिताभ बच्चन, कमल हासन, दीपिका पादुकोण, प्रभास और दिशा पटानी मुख्य भूमिका में हैं। यह फिल्म 12 जनवरी, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होने के लिए तैयार है। भविष्य में यह एक पौराणिक कथाओं से प्रेरित विज्ञान-फाई शानदार सेट होने की उम्मीद है। कल्कि 2898 ई. का भव्य अनावरण सैन डिएगो कॉमिक-कॉन में हुआ, जहां फिल्म ने अपनी रचनात्मक अवधारणा और मजबूत दृश्यों से दर्शकों को मंत्रमुग्ध कर दिया।

4) Merry Christmas

कैटरीना कैफ और विजय सेतुपति की मुख्य भूमिका वाली यह फिल्म 12 जनवरी, 2024 को रिलीज होगी। श्रीराम राघवन द्वारा निर्देशित, मैरी क्रिसमस एक शैली-विरोधी कहानी है। मैरी क्रिसमस को अलग-अलग सहायक कलाकारों के साथ दो भाषाओं में शूट किया गया है। हिंदी संस्करण में सह-कलाकार संजय कपूर, विनय पाठक, प्रतिमा कन्नन और टीनू आनंद हैं। तमिल संस्करण में राधिका सरथकुमार, शनमुगराजा, केविन जय बाबू और राजेश विलियम्स समान भूमिकाओं में हैं। अश्विनी कालसेकर और राधिका आप्टे कैमियो में नजर आएंगे।

5) Emergency

दिवंगत प्रधान मंत्री इंदिरा गांधी की भूमिका निभाने वाली कंगना रनौत की पीरियड ड्रामा फिल्म की रिलीज को 2024 तक बढ़ा दिया गया है। . जल्द ही नई रिलीज डेट की घोषणा की जाएगी।’ इमरजेंसी कंगना की पहली एकल निर्देशित फिल्म है। फिल्म में अनुपम खेर, महिमा चौधरी, विशाख नायर और श्रेयस तलपड़े भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं।

6) Welcome To The Jungle

अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी, संजय दत्त और रवीना टंडन अभिनीत यह फिल्म 20 दिसंबर, 2024 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी। अहमद खान द्वारा निर्देशित इस फिल्म में लारा दत्ता, जैकलीन फर्नांडीज, दिशा पटानी, अरशद वारसी, परेश रावल भी हैं। जॉनी लीवर, राजपाल यादव, तुषार कपूर और श्रेयस तलपड़े। जियो स्टूडियोज द्वारा समर्थित, यह बेस इंडस्ट्रीज ग्रुप के तहत ज्योति देशपांडे और फिरोज ए नाडियाडवाला द्वारा निर्मित है।

7) Yodha

सिद्धार्थ मल्होत्रा अभिनीत यह फिल्म 15 मार्च 2024 को सिनेमाघरों में आएगी। फिल्म का निर्देशन नवोदित जोड़ी पुष्कर ओझा और सागर अंब्रे ने किया है। फिल्म निर्माता करण जौहर की धर्मा प्रोडक्शंस और शशांक खेतान की मेंटर डिसिप्लिन फिल्म्स ने फिल्म का समर्थन किया है। योद्धा का निर्माण हीरू जौहर, करण जौहर, अपूर्व मेहता और शशांक ने किया है। इसमें राशि खन्ना और दिशा पटानी भी हैं।

Also Read: The Best 5 Films of 2023: बॉलीवुड की बेहतरीन फ़िल्में, जो आपको जरूर देखनी चाहिए

Leave a Comment

Exit mobile version